विजय माल्या को दे चुके हैं 275 करोड़ रुपए : डियाजियो

PUBLISHED : Mar 10 , 8:08 AMBookmark and Share




बेंगलूरु। ब्रिटिश शराब कंपनी डियाजियो ने बुधवार को उद्योगपति विजय माल्या को 25 फरवरी को हुए 7.5 करोड़ डॉलर सौदे के तहत चार करोड़ डॉलर (275 करोड़ रुपए) का भुगतान करने की पुष्टि की। डियाजियो के प्रवक्ता क्रिस्टी किंग ने कहा, हमने 25 फरवरी को माल्या और हमारी कंपनी के बीच हस्ताक्षरित समझौते के हिस्से के तौर पर माल्या को तत्काल चार करोड़ डॉलर का भुगतान कर दिया था। शेष 3.5 करोड़ डॉलर का भुगतान समान किस्तों में अगले पांच साल में किया जाएगा।

ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) द्वारा उसके सामने आए मामले की 28 मार्च को अगली सुनवाई तक डियाजियो को माल्या को भुगतान करने से रोकने वाले सात मार्च के आदेश के बारे में पूछने पर किंग ने कहा कि कंपनी को अब तक आदेश की सूचना नहीं मिली है। किंग ने कहा, हम समझते हैं कि डीआरटी एक अंतरिम आदेश देने की प्रक्रिया में है। पूरा विवरण उपलब्ध होने पर हम उसकी समीक्षा करेंगे।

न्यायाधिकरण के पीठासीन अधिकारी आर बेंकनहल्ली ने सात मार्च को डियाजियो और उसकी भारतीय सहायक कंपनी युनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड (यूएसएल) को आदेश दिया था कि भारतीय स्टेट बैंक के आवेदन के निपटारे से पहले माल्या

को भुगतान न किया जाए। न्यायाधिकरण ने साथ ही सौदे की राशि 28 मार्च तक अस्थायी रूप से जब्त किए जाने का भी आदेश दिया था।

माल्या और डियाजियो के बीच सौदा 25 फरवरी को हुआ था और भारतीय स्टेट बैंक ने डीआरटी में 26 फरवरी को आवेदन दाखिल कर जून 2013 में दाखिल मूल आवेदन की सुनवाई की मांग की थी। बैंक को यह जानकारी नहीं थी कि सौदे के तहत माल्या को किसी राशि का भुगतान कर दिया गया है।

बैंक के वकील ने नई दिल्ली में आईएएनएस से कहा, हमें यह जानकारी नहीं थी कि डियाजियो ने माल्या को चार करोड़ डॉलर का भुगतान कर दिया है। माल्या के वकील ने भी चार मार्च को न्यायाधिकरण में सुनवाई के दौरान इस भुगतान की

जानकारी नहीं दी। हम माल्या पर सूचना दबाने की एवज में कार्रवाई किए जाने की मांग करेंगे।

वीडियो

More News