NIA ने संभाली हिजबुल के आतंकी संग पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी

PUBLISHED : Jan 18 , 10:06 AMBookmark and Share






राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी दविंदर सिंह से जुड़े मामले की जांच की जिम्मेदारी संभाल ली है। डीएसपी को हिजबुल के आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया था। कश्मीर में लगातार दविंदर से पूछताछ जारी थी, अब इस मामले में बड़ी बात ये है कि पूरा मामला अब एनआईए देखेगा। बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जम्मू कश्मीर के गिरफ्तार डीएसपी दविंदर सिंह के मामले में जांच प्रक्रिया शुरू करने को कहा था। दविंदर को शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले से दो आतंकवादियों और उनके मददगार एक वकील के साथ एक वाहन से गिरफ्तार किया गया था।

डीएसपी पर आतंकवादियों से मिलीभगत और उन्हें देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है। मामला एनआईए को सौंपने से पहले जम्मू और दिल्ली में आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की गईं। बता दें कि दविंदर सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

दविंदर सिंह, हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों-नवीद बाबू और आतिफ अहमद तथा वकील इरफान अहमद मीर से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान जम्मू कश्मीर में तैनात कुछ एनआईए अधिकारी मौजूद थे। अधिकारियों ने कहा था कि एनआईए द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद उसे सभी रिकॉर्ड सौंप दिया जाएगा।

पकड़े जाने के समय वाहन चला रहे मीर पर आरोप है कि उसे पाकिस्तान से आदेश मिलते थे। उसने भारतीय पासपोर्ट पर पांच बार पाकिस्तान की यात्रा की थी।

साभार

वीडियो

More News