पीएम मोदी मंगलवार को करेंगे कैबिनेट फेरबदल, यूपी, पंजाब और उत्तराखंड से बनाए जा सकते हैं नए मंत्री

PUBLISHED : Jul 04 , 7:39 AMBookmark and Share




नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित फेरबदल मंगलवार सुबह कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार अफ़्रीका यात्रा पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला किया है।

बताया गया है कि इस बारे में राष्ट्रपति भवन को सूचित कर दिया गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी अपनी टीम का पुनर्गठन करने जा रहे हैं। इन दोनों ही परिवर्तनों पर आरएसएस ने अपनी सहमति दे दी है। इससे पहले संघ और बीजेपी के बीच बातचीत का लंबा दौर चला।

पार्टी अध्यक्ष शाह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से अलग-अलग बातचीत करने के बाद पीएम के साथ बुधवार को पांच घंटे तक मुलाकात की थी। बताया गया है कि मंगलवार का विस्तार छोटा होगा और इसमें मुख्य रूप से खाली जगहों को भरा जाएगा। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब से नए मंत्री बनाये जाने की संभावना है। कुछ मंत्रियों के प्रमोशन की संभावना है। माना जा रहा है कि ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं क़ानून मंत्री सदानंद गौड़ा के साथ एक ताक़तवर राज्य मंत्री लगाया जा सकता है।

यूपी से बीजेपी की सहयोगी अपना दल की अनुप्रिया पटेल का नाम लिया जा रहा है। बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव, उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे और पार्टी प्रवक्ता एम जे अकबर भी मंत्री बनने के दावेदार हैं। असम से सर्वानंद सोनोवाल की जगह किसी नेता को राज्य मंत्री बनाया जाएगा।
 

वीडियो

More News