GST बिल पास न होने से मोदी दुखी, कहा- यूपी-बिहार को होता फायदा

PUBLISHED : May 13 , 12:01 PMBookmark and Share



55 सांसदों का राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल होने का आज आखिरी दिन है, इसके बाद ये सभी सदस्य सेवानिवृत्त हो जाएंगे। 15 राज्यों से 55 सदस्यों का कार्यकाल जून और अगस्त के बीच पूरा हो रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में सदस्यों को अपने विदाई भाषण में शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आप लोगों के यहां से जाने के बाद भी सरकार आपके बेहतरी के लिए काम करती रहेगी।

पीएम ने कहा कि उनकी इच्छा थी कि आप लोगों की मौजूदगी में जीएसटी बिल पास होता तो आप जिन राज्यों का प्रतिनिधि करते हैं, उनको बहुत लाभ होता। लेकिन आप लोगों को यह अवसर नहीं मिला।
उन्होंने कहा कि उनको पूरी उम्मीद है कि आप में से जो लोग भी दोबारा आएंगे, उनको यह अवसर प्राप्त होगा। इस बिल के पास  होने से यूपी और बिहार को ज्यादा फायदा होता।

राज्यसभा की 57 सीटों पर 11 जून को चुनाव
राज्यसभा की 57 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 11 जून को कराए जाएंगे। इसमें शराब कारोबारी विजय माल्या की एक सीट भी शामिल है। चुनाव आयोग ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पंद्रह राज्यों से 55 सदस्यों का कार्यकाल जून और अगस्त के बीच पूरा हो रहा है। राजस्थान और कर्नाटक से एक एक सीट क्रमश: आनंद शर्मा कांग्रेस और विजय माल्या निर्दलीय द्वारा खाली की गई है। इनके लिए भी चुनाव कराए जाएंगे। इसलिए कुल 57 सीटों पर चुनाव होगा। इन चुनावों के लिए अधिसूचना 24 मई को जारी की जाएगी।

वीडियो

More News