सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फहराया तिरंगा

PUBLISHED : Aug 15 , 12:22 PMBookmark and Share



मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम (लाल परेड मैदान) में आयोजित भव्य समारोह में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली.

मुख्यमंत्री चौहान ने ध्वजारोहण के बाद परेड का निरीक्षण किया और उसके बाद सलामी ली. आयोजन स्थल पर बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हाथ में तिरंगा लेकर पहुंचे. वे उत्साह और गर्व से लबरेज हैं.

राज्य का हर हिस्सा स्वाधीनता दिवस के आयोजनों के रंग में रंगा हुआ है. हर तरफ भारत माता की जय और देश भक्ति के तराने गूंज रहे हैं. प्रभात फेरियां निकाली जा रही हैं, राजधानी से लेकर गांव की पंचायतों तक में तिरंगा फहराकर आजादी की सालगिरह मनाई जा रही है.

मुख्यमंत्री चौहान ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश के नागरिकों को शुभकामनाएं और बधाई दी. उन्होंने अपने संदेश में स्वतंत्रता संग्राम के अमर बलिदानियों का पुण्य स्मरण करते हुए नागरिकों का आव्हान किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गये मंत्र “संकल्प से सिद्धि” को आत्मसात करें, उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि आजादी को सुरक्षित रखने के लिए अपने नागरिक कर्तव्यों का पूरी कर्मठता के साथ पालन करें.'

मुख्यमंत्री ने नागरिकों का आव्हान किया है कि भ्रष्टाचार, आतंकवाद, सम्प्रदायवाद, जातिवाद और गरीबी मुक्त प्रदेश के निर्माण में जुट जाएं.

वीडियो

More News