राष्ट्रपति बना तो हिलेरी के खिलाफ जांच होगी- ट्रंप

PUBLISHED : Oct 10 , 8:44 AMBookmark and Share





अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बीच दूसरी प्रसिडेंशियल डिबेट सेंट लुईस में चल रही है। ट्रंप ने ईमेल मामले में कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनें तो हिलेरी के खिलाफ जांच होगी।

वर्ष 2005 के वीडियो मामले पर ट्रंप ने कहा कि उस वीडियो में महिलाओं के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी से वह शर्मिंदा हैं। उन्होंने कहा कि वे केवल उनके शब्द थे लेकिन बिल क्लिंटन ने वैसा किया था। (ट्रंप दरअसल बिल और मोनिका लेविंस्की मामले पर बोले)। इस पर हिलेरी ने कहा कि यह दिखाता है कि वास्तव में ट्रंप क्या हैं।

हिलेरी से जुड़े ईमेल्स मामले पर ट्रंप ने कहा कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो अपने अटॉर्नी जनरल को एक विशेष वकील रखने को कहेंगे जो मामले की जांच करेगा।

वहीं, हिलेरी ने कहा कि एक विदेश मंत्री के तौर पर प्राइवेट ईमेल्स का प्रयोग करना उनकी गलती थी।

ट्रंप ने कहा कि जब किसी समस्या का समाधान करना होता है तो समस्या क्या है उसे बताना होता है या उसका नाम लेना होता है। वह नाम है इस्लामिक आतंकवाद। इस पर हिलेरी ने कहा कि हम इस्लाम से युद्ध नहीं कर रहे। यह एक गलती है। आतंकवादी इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

ट्रंप ने आगे कहा कि वह पुतिन को नहीं जानते हैं लेकिन उनका मानना है कि रूस के साथ जाना अच्छा होगा ताकि हम साथ मिलकर आईएसआईएस के साथ मुकाबला कर सकें।

क्या था वीडियो में
ट्रंप की प्रचार मुहिम को वर्ष 2005 का उनका एक ऐसा वीडियो टेप सामने आने से बड़ा झटका लगा, जिसमें वह महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करते दिखाई दे रहे हैं और इसके कारण ट्रंप को लोगों से माफी मांगनी पड़ी।

वॉशिंगटन पोस्ट के पास मौजूद वीडियो में ट्रंप रेडियो एवं टीवी प्रस्तोता बिली बुश के साथ बातचीत के दौरान महिलाओं के बारे में, बिना सहमति के महिलाओं को छूने और उनके साथ यौन संबंध बनाने के बारे में बेहद अश्लील टिप्पणियां करते दिखाई दे रहे हैं। उनकी बात माइक्रोफोन पर आ गई।

इन टिप्पणियों पर मचे बवाल के बाद ट्रंप ने कहा, यह लॉकर रूम में किया गया मजाक था। यह एक निजी बातचीत थी जो कई वर्ष पहले हुई थी। बिल क्लिंटन ने गोल्फ कोर्स में मेरी बातों से भी कहीं अधिक बुरी बातें कही थीं।

वीडियो

More News