अजीत जोगी की नई पार्टी का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी)

PUBLISHED : Jun 23 , 8:35 AMBookmark and Share





रायपुर/बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस से बगावत करने वाले वरिष्ठ नेता अजीत जोगी की नई पार्टी का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) होगी। कांग्रेस से बगावत करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज मुख्यमंत्री रमन सिंह के गांव ठाठापुर में अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दी है। जोगी ने अपनी नई पार्टी का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) रखा है।

अजीत जोगी के बेटे और मरवाही विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमित जोगी ने बताया कि इस महीने की छह तारीख को मरवाही क्षेत्र के कोटमी में नया राजनैतिक दल बनाने की घोषणा के बाद, नए दल के नाम को लेकर पिछले पंद्रह दिनों से राज्य भर के लोगों में उत्सुकता थी।

अमित जोगी ने बताया कि कबीरधाम जिले के ठाठापुर गांव में भारी संख्या में उपस्थित लोगों के बीच अजीत जोगी ने आज नए दल के नाम की घोषणा की है। छत्तीसगढ़ में इस नए राजनैतिक दल का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) होगा।

जोगी ने बताया कि नए दल के नाम की घोषणा अनोखे रूप से की गयी। पहले अजीत जोगी ने दल का नाम, गांव की एक बच्ची के कान में बताया और उसे चॉक देते हुए नए दल का नाम सबके सामने ब्लैकबोर्ड में लिखने को कहा। बाद में बच्ची ने नए दल का नाम ब्लैकबोर्ड में लिखा।

इस दौरान जोगी ने कहा कि वह रमन सरकार के कुशासन से छत्तीसगढ़ की जनता को मुक्त कराकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता बदलाव चाहती है और जनता का जीवन सुखमय बनाने की जिम्मेदारी अब उनकी है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार का छत्तीसगढ़ के लिए कोई सोच नहीं है। दिल्ली पर निर्भरता से राज्य की व्यवस्था ही चरमरा गयी है। दिल्ली में मेक इन इंडिया हुआ तो रमन सरकार ने मेक इन छत्तीसगढ़ कर दिया। यह सरकार छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों के लोगों के हितों के लिए किए जाने वाले फैसलों में दिल्ली की राह देखती बैठती है।

उन्होंने कहा कि खनिज और लौह अयस्क से भरपूर छत्तीसगढ़ में आम आदमी की आय नहीं बढ़ी है। नई पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) अब इस व्यवस्था को बदलेगी और छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों के हितों और विकास के लिए कार्य करेगी। जोगी ने कहा कि वह छत्तीसगढ़ में ऐसी व्यवस्था लाएंगे जिसमे धान का समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में तय होगा। स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और छत्तीसगढ़ कर-मुक्त राज्य बन सकेगा।

जोगी द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के गृहग्राम ठाठापुर में सभा आयोजित कर अपनी नई के नाम की घोषणा करने के दौरान ही आज जोगी के गढ़ मरवाही विधानसभा क्षेत्र में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संभागीय सम्मेलन का आयोजन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अब मरवाही के लोगों की चिंता कांग्रेस करेगी।

सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि अपने आप को मरवाही का कमिया बताने वाला मझधार में ही छोड़कर चला गया है। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि मरवाही क्षेत्र सदैव कांग्रेस का गढ़ रहा है। मरवाही के लोगों की चिंता अब कांग्रेस करेगी। कांग्रेसी यहां एक जुट होकर कार्य करेगी।

बघेल ने झीरम घाटी हमले के दौरान मारे गए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को याद किया और कहा कि झीरम में नक्सली हमला अकेले भाजपा सरकार की नाकामी नहीं थी बल्कि एक बहुत बड़ा षड़यंत्र था। उन्होंने कहा कि तब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नन्द कुमार पटेल और आदिवासी नेता महेंद्र कर्मा ने परिवर्तन यात्रा का आगाज किया था। इनकी शहादत के बाद यह सपना अधूरा रह गया लेकिन अब वर्ष 2018 के चुनाव में कांग्रेस उनका यह सपना पूरा करेगी।

वीडियो

More News