तालिबान हमले में 70 से ज्यादा अफगान सैनिकों की मौत, कई घायल

PUBLISHED : Apr 22 , 9:08 AMBookmark and Share





अमेरिकी सेना ने दवा किया कि अफगानिस्तान के उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के पास सेना के एक अड्डे पर कल तालिबान के हमले में 70 से ज्यादा अफगान जवान मारे गये.

अमेरिकी सेना के प्रवक्ता कर्नल जोन थामस ने बताया कि हमला कई घंटे तक चला और शाम को रुका. इस हमले में 70 के करीब अफागानी सैनिक मारे गये. उन्होंने कहा कि अभी यह स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता कि अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना हमले के स्थान से कितनी दूर थी.

 दूसरी तरफ अफगानिस्तान सेना ने आठ सैनिकों के मारे जाने और 11 सैनिकों के घायल होने की बात कही है. अफगान सेना के प्रवक्ता नसरतुल्ला जमशीदी ने बताया कि कि यह हमला सैन्य ठिकाने में स्थित मस्जिद के नजदीक हुआ. उस वक्त सैनिक शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे.
 

उन्होंने बताया कि दो सैन्य वाहनों में तालिबान के छह हमलावर अफगानी सेना की वर्दी में आए थे. इन हमलावरों ने गेट पर तैनात प्रहरियों से कहा कि वाहनों में घायल सैनिक हैं और उन्हें तुरंत अंदर पहुंचाया जाना जरूरी है इसलिए वे तुरंत गेट खोल दें. जमशीदी ने बताया कि इसके बाद तालिबान हमलावरों ने रॉकेल प्रोपेल्ड ग्रेनेड्स और बंदूकों से अफगान सैनिकों पर हमला बोल दिया. जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया जबकि पांच अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वीडियो

More News