'ब्रसेल्स हमले के बाद लापता भारतीय की मौत हो चुकी है'

PUBLISHED : Mar 29 , 7:58 AMBookmark and Share




ब्रसेल्स। बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में पिछले हफ्ते आतंकी हमले के बाद से लापता हुए इंफोसिस के कर्मचारी राघवेंद्रन गणेशन की मौत हो गई है। बेल्जिय के अधिकारियों द्वारा पुष्टि के बाद सोमवार देर शाम को भारतीय राजदूत ने यह जानकारी दी। उनकेपार्थिव शरीर को एमस्टडंम के रास्ते भारत भेजा जा चुका है।

राघवेंद्रन का शव बेल्जियम के अधिकारियों को मालबेक स्टेशन में उस मेट्रो ट्रेन में मिला जिसमें एक बम धमाका हुआ था। भारत के राजदूत मंजीव सिंह पूरी ने कहा कि हमें जिस बात का डर था, बदकिस्मती से वही हुआ। यहां के अधिकारियों ने दूतावास को बताया कि मृतकों में सोमवार को राघवेंद्र गणेशन की पहचान कर ली गई है। हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ब्रसेल्स हवाई अड्डा और मेट्रो स्टेशन पर हुए बम धमाकों में 35 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 300 से अधिक लोग घायल हुए थे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोशल मीडिया पर राघवेंद्र की तस्वीर पोस्ट कर उन्हें ढूंढने में मदद की अपील की थी। ट्वीट कर सुषमा ने जानकारी दी थी कि गणेशन ने धमाकों से एक घंटे पहले अपनी मां से बात की थी।

गणेशन पिछले चार साल से ब्रसेल्स में काम कर रहे थे। उनकी मां ने संवाददाताओं को बताया कि पिता बनने के बाद वह पिछले महीने भारत आया था।
 

वीडियो

More News