पंजाब में पटरी से उतरी झेलम एक्सप्रेस की 10 बोगियां, 4 लोग घायल

PUBLISHED : Oct 04 , 8:27 AMBookmark and Share



जम्मू से दिल्ली की ओर जा रही झेलम ऐक्सप्रेस रेलगाड़ी हादसे का शिकार हो गई। इस दौरान झेलम के दस डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में चार यात्री घायल हो गए। राहत व बचाव की टीम मौके पर पहुंच गई है। दुर्घटना के कारण जालंधर-लुधियाना रेलमार्ग पर दोनों तरफ से रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

रेलवे के एडीजी अनिल सक्सेना ने जानकारी दी कि घटनास्थल पर राहत व बचाव की टीम पहुंच गई और रूट को फिर से बहाल करने के लिए पटरियों पर काम चलाया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी रेलवे खण्ड फिरोजपुर के जम्मू दिल्ली रेलमार्ग पर फिलौर के नजदीक आज सुबह लगभग तीन बजे झेलम ऐक्सप्रेस के दस डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें चार यात्रियों के घायल होने की सूचना है। घायलों में से तीन यात्रियों को लुधियाना के सिविल अस्पताल तथा एक को फिलौर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे प्रशासन ने दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी के यात्रियों को बसों में बिठाकर लुधियाना रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया।

गाड़ी के नौ से 17 नंबर तक के सभी डिब्बे पटरी से उतर गए जिनमें ज्यादातर वातानुकूलित डिब्बे शामिल हैं। पैंट्रीकार को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। इस दुर्घटना के कारण जालंधर-लुधियाना रेलमार्ग पर दोनों तरफ से रेल यातायात प्रभावित हुआ है। क्षतिग्रस्त हुए एक डिब्बे को फिलौर में छोड़ कर बाकी सभी डिब्बों को लुधियाना रेलवे स्टेशन ले जाया गया है। पटरियों की मरम्मत का कार्य जारी है।

वीडियो

More News