यूपी विधानसभा चुनाव में राहुल या प्रियंका को CM उम्मीदवार बना सकती है कांग्रेस

PUBLISHED : May 03 , 8:15 AMBookmark and Share




नई दिल्ली : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बिहार में नीतीश कुमार की नैया पार कराने के बाद अब कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में चुनावी सफलता दिलाने में जुटे हैं। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो प्रशांत चाहते हैं कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव राहुल गांधी अथवा प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़े।

रिपोर्टों की मानें तो राहुल अथवा प्रियंका के सीएम उम्मीदवार के लिए राजी न होने पर प्रशांत सीएम उम्मीदवार के लिए कोई ब्राह्मण चेहरा चाहते हैं।

प्रशांत किशोर का ऐसा मानना है कि अगर राहुल गांधी को 2019 के चुनाव में जीत दर्ज करनी है तो पहले उन्हें यह विश्वास पैदा करना होगा कि वे पार्टी को जीत दिला सकते हैं। उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव होना है। हालांकि इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कांग्रेस चाहे जिसे भी सीएम कैंडिडेट घोषित करे, प्रदेश में जीतेगी उनकी पार्टी बसपा ही। हालांकि इस मुद्दे पर राहुल गांधी से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा मुझे क्या पता, खबर आप लोग चला रहे हैं आप बेहतर जानते होंगे।
 
गौरतलब है कि जब से लोकसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस की फजीहत हुई है कांग्रेसी प्रियंका गांधी को पार्टी के तारणहार के रूप में देख रही है। कई बार उनके समर्थन में पोस्टर भी लगाये गये हैं लेकिन अभी तक प्रियंका यही कहती रहीं हैं कि उन्हें राजनीति नहीं करनी है।

वीडियो

More News