सुपर कॉरिडोर आर.ओ.बी. सिंहस्थ श्रद्धालुओं को उज्जैन जाने में मददगार होगा

PUBLISHED : Apr 15 , 8:58 AMBookmark and Share



इंदौर देश का प्रमुख शहर बनकर उभरेगा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुपर कॉरिडोर सेतु का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर प्रदेश की ही नहीं बल्कि पूरे देश की स्मार्ट सिटी के रूप में प्रमुख शहर बनकर उभरेगा। श्री चौहान आज इंदौर के सुपर कॉरिडोर में नव निर्मित सुपर कॉरिडोर सेतु का लोकार्पण कर रहे थे। सेतु का निर्माण 46 करोड़ 47 लाख रुपये की लागत से हुआ है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि इंदौर में सभी जन-प्रतिनिधि टीम भावना से कार्य कर क्षेत्र के विकास की चिंता करते हैं। उन्होंने कहा कि तेजी से बढ़ती हुई आबादी वाले इंदौर शहर में टीसीएस एवं इंफोसिस जैसी आई.टी. कम्पनियों के आने से अनेक लोगों को रोजगार मिलेगा। श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी को इंदौर शहर से विशेष लगाव है। वे जब भी प्रदेश में आते हैं इंदौर होकर ही जाते हैं। मुख्यमंत्री ने आर.ओ.बी. निर्माण के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण की टीम एवं निर्माण एजेंसियों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुपर कॉरिडोर आरओबी (सेतु) निर्माण में लगी सभी एजेंसियों एवं आईडीए के अधिकारियों को सम्मानित किया। आठ लेन, दो साईकिल ट्रेक एवं दो फुटपाथ युक्त सुपर कॉरिडोर सेतु की लम्बाई 889.40 मीटर और चौड़ाई 120 फुट है।

महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ ने कहा कि पूरे इंदौर शहर को स्मार्ट बनाया जाएगा। वर्ष 2015-16 में नगरपालिक निगम इंदौर के राजस्व में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

आईडीए अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर शहर में निर्मित होने वाला एमआर-4 का कार्य भी शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। इसके बनने से सिंहस्थ के यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी।

इस अवसर पर विधायक सर्वश्री सुदर्शन गुप्ता, रमेश मेंदोला, महेन्द्र हार्डिया, सुश्री उषा ठाकुर एवं श्री मनोज पटेल सहित अन्य जन-प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। आईडीए उपाध्यक्ष श्री ललित पोरवाल ने आभार व्यक्त किया।

वीडियो

More News