अब माह के पहले सोमवार-मंगलवार को नहीं होगी वीडियो कान्फ्रेन्सिंग

PUBLISHED : Apr 16 , 8:29 AMBookmark and Share


अब माह के पहले सोमवार-मंगलवार को नहीं होगी वीडियो कान्फ्रेन्सिंग
डॉ नवीन जोशी
भोपाल।
राज्य शासन ने माह के पहले सोमवार एवं मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेन्सिंग पर रोक लगा दी है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभाग प्रमुखों एवं विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी कर दिये हैं।
निर्देश में कहा गया है कि राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि चूंकि शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को दृष्टिगत रखते हुये माह के प्रत्येक सोमवार एवं मंगलवार को जिला स्तर पर जिला कलेक्टर्स के द्वारा समय-सीमा संबंधी बैठकों का आयोजन किया जाता है। इसी तरह प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन होता है। अत: सोमवार एवं मंगलवार को विभागाध्यक्ष स्तर से राज्यस्तरीय वीडियो कान्फ्रेन्सिंग एवं बैठकों का आयोजन किये जाने पर जिला स्तर की समीक्षा बैठक एवं जनसुनवाई का आयोजन प्रभावित होता है।
निर्देश में कहा गया है कि अब कोई भी विभाग एवं विभागाध्यक्ष उपरोक्त दिनों में बैठकें तथा वीडियो कान्फ्रेन्सिंग का आयोजन नहीं करेगा जिससे जिला स्तर की समीक्षा बैठक एवं जनसुनवाई का कार्य प्रभावित हो।

आयोग के दौरे की तैयारी
भोपाल।
भारत सरकार का राष्ट्रीय अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्था आयोग नई दिल्ली से मप्र के दौरे पर 15 या 16 अप्रैल को आने वाला है। आयोग के सदस्य जफर आगा के आग्रह पर राज्य सरकार के मुख्य सचिव अंथोनी डिसा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश जारी कर दिये हैं।
डॉ नवीन जोशी

वीडियो

More News