अफरीदी के 'भारत-प्रेम' पर भड़के मियांदाद, कोर्ट ने दिया नोटिस

PUBLISHED : Mar 15 , 7:52 AMBookmark and Share




कराची। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी के उस बयान की कड़ी आलोचना की है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान से ज्यादा पड़ोसी देश भारत में प्यार मिलने की बात कही थी। मियादांद के अलावा लाहौर कोर्ट ने अफरीदी को इस मामले में 15 दिन के अंदर जवाब देने को कहा है। गौरतलब है कि अफरीदी के इस बयान पर पाकिस्तान के एक वकील ने आपत्ति जताते हुए लाहौर कोर्ट में याचिका दायर की थी।

अफरीदी ने दिया था ये बयान

हफ्ते भर चले उथलपुथल के बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने शनिवार रात को कोलकाता पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि भारत के लोगों से उन्हें जितना प्यार मिला है इतना प्यार तो पाकिस्तान में भी नहीं मिला। उनके इस बयान का पाकिस्तान क्रिकेट फैंस ने काफी नाराजगी जताई है। कई क्रिकेट फैंस ने यहां तक कहा कि यदि अफरीदी को भारत के लोगों से इतना प्यार है तो उन्हें भारत में ही रह लेना चाहिए।

मियांदाद ने किया पलटवार

पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने सोमवार को एक टीवी शो के दौरान कहा, अफरीदी को ऐसे बेकार के बयान देते समय सावधानी बरतनी चाहिए। ऐसे बयान देने के लिये इन क्रिकेटरों को शर्म आनी चाहिए। अफरीदी शर्म करो। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टी-20 विश्वकप खेलने के लिये भारत गया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि खिलाडिय़ों को मेजबान देश का गुणगान करना चाहिए।

उन्होंने कहा, भारतीयों ने अब तक हमें दिया क्या है। पिछले पांच सालों में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट के लिये क्या किया है। मैं इस बात से बेहद हैरान और दुखी हूं कि हमारे खिलाड़ी ऐसे बयान दे रहे हैं। टीम का काम है कि वह भारत जाकर अच्छा क्रिकेट खेले न कि ऐसे अनावश्यक बयान दे। पाकिस्तान क्रिकेट को इस मामले पर संज्ञान लेना चाहिये।

वीडियो

More News