दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिया इस्तीफा

PUBLISHED : Dec 22 , 6:24 PMBookmark and Share




   

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने गुरुवार को केंद्र सरकार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उनका कार्यकाल पूरा होने में अभी करीब डेढ़ वर्ष बाकी थे। हालांकि इस्तीफा देने की वजह का खुलासा नहीं हो सका है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की सरकार लगातार जंग पर केंद्र के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाती रही है। 65 साल के नजीब जंग को जुलाई 2013 में तत्कालीन मनमोहन सरकार ने दिल्ली का उप-राज्यपाल नियुक्त किया गया था। वह दिल्ली के 20वें एलजी थे।

मोदी और केजरीवाल को शुक्रिया
उपराज्यपाल के कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, जंग अपने पहले प्यार यानी शिक्षा की तरफ लौटेंगे। अपने इस्तीफे में जंग ने जनता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का शुक्रिया अदा किया है। जंग ने दिल्ली के लोगों को उनके समर्थन और प्रेम के लिए धन्यवाद दिया है। खासतौर से दिल्ली में एक साल के राष्ट्रपति शासन का विशेष जिक्र किया है। बता दें कि नजीब जंग जामिया विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर भी रह चुके हैं। जंग भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी भी रह चुके हैं।

तमाम खट्टे मीठे अनुभवों के बावजूद कह सकता हूं कि नजीब जंग साहब के साथ हमने मिलकर दिल्ली के लिए बहुत अच्छा काम किया। भविष्य के लिए शुभकानाएं।
-मनीष सिसोदिया, उपमुख्यमंत्री, दिल्ली

नजीब जंग का कार्यकाल विवादों से भरा रहा। उनकी भूमिका निष्पक्ष नहीं रही।
-जेपी अग्रवाल, कांग्रेस नेता

बैजल हो सकते हैं अगले एलजी
चर्चा है कि पूर्व गृह स‌च‌िव अन‌िल बैजल द‌िल्ली के अगले उपराज्यपाल हो सकते हैं। प‌िछले कुछ द‌िनों से बैजल कई बार गृह मंत्रालय के चक्कर लगा चुके हैं।

वीडियो

More News