ईमानदार करदाताओं को न हो कोई परेशानी: मोदी

PUBLISHED : Mar 12 , 9:33 AMBookmark and Share



नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के 167 परिवीक्षाधीन (प्रोबेशनर्स) अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि ईमानदार करदाताओं को कभी भी परेशान नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने उनसे काम के वक्त भरोसे का भाव रखने और मानवीय दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह करते हुए कहा कि वे आम आदमी तक जनहित के कदमों का पहुंचना सुनिश्चित करने के लिए काम करें।

167 ट्रेनी अफसरों से मिले पीएम

मोदी ने 167 ट्रेनी अफसरों से मुलाकात के दौरान उनसे कहा कि वे अपने काम में भारत के लोगों के लिए विश्वास का भाव रखें। पीएम ने कहा कि देश के अधिकांश नागरिक कानून का पालन करने वाले हैं और देश के हित में कानून का पालन करने की इच्छा रखते हैं।

ईमानदार को न करें परेशान

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार मोदी ने कहा कि सरकार की राजस्व नीति को लागू करने के दौरान अपने कर्तव्य निर्वहन के क्रम में भी ईमानदार करदाताओं को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। अधिकारियों के एक सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को यह महसूस करना चाहिए कि देश का हर नागरिक उनके परिवार का हिस्सा है। यदि यह भाव रहेगा तो अधिकारी थके हुए नहीं महसूस करेंगे।

राजनीतिक जीवन से जुड़े अनुभव बताए

मोदी ने 45 मिनट तक चली इस बातचीत में अपने जीवन और राजनीतिक अनुभव से जुड़े कई किस्से सुनाए। इनका मकसद इन अधिकारियों को संवेदनशील एवं मानवीय दृष्टिकोण अपनाने के महत्व को समझाना था।

वीडियो

More News