कोहली के तूफान में उड़े कंगारू, भारत सेमीफाइनल में

PUBLISHED : Mar 28 , 8:36 AMBookmark and Share




मोहाली। टी20 विश्व कप में अकेले के बूते पर भारत को सेमीफाइनल के दरवाजे तक पहुंचाने वाले विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो 82 रनों की नाबाद पारी खेली, उसे अपने क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया।
 पुरस्कार वितरण समारोह में 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार ग्रहण करने के बाद विराट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। मैं इस पारी को खेलकर बहुत भावुक हो गया हूं। यदि मुझसे पूछा जाए कि अपने क्रिकेट करियर की तीन श्रेष्ठ पारियां कौनसी हैं तो मैं कुछ सोचता लेकिन इस पारी को मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी मानूंगा।
 
विराट ने कहा कि दर्शकों से मुझे ऊर्जा मिलती है। मोहाली में दर्शकों का 'इलेक्टिफाइन' माहौल था। जब आप दबाव में खेल रहे होते हैं तो दर्शकों का भी दबाव रहता है। मुझे आज मोहाली में 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप का सेमीफाइनल मैच याद आ गया। मोहाली के दर्शकों को मै धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने हमेशा मेरा उत्साह बढ़ाया।
 
कोहली ने कहा कि हमारे लिए यह 'करो या मरो' का मैच था। जब हम अपने ही देश में खेल रहे होते हैं तो लोग यही चाहते हैं कि आगे भी हम ही खेलते रहे। आज के मैच में हार और जीत का दोनों ही टीमों पर काफी दबाव था। यदि हम हार जाते तो विश्व कप से बाहर हो जाते। मुझे खुशी है कि हम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। एक बार फिर मैं मोहाली के दर्शकों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा।

वीडियो

More News