भारत में अलर्टः शिवरात्रि पर देश भर में कड़ी सुरक्षा, NSG तैयार

PUBLISHED : Mar 07 , 2:29 PMBookmark and Share




अहमदाबाद/ नई दिल्ली। आतंकी हमले के अलर्ट के बाद गुजरात व नई दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई। केंद्र ने एनएसजी की 4 टीमें गुजरात भेजी। तीन टीम अहमदाबाद और एक सोमनाथ मंदिर में रहेगी। पाकिस्तान ने पहली बार भारत से खुफिया सूचना साझा की। चेताया कि 10 आतंकी गुजरात में घुस गए हैं, जो महाशिवरात्रि पर बड़े हमले कर सकते हैं। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने सुरक्षा जायजा लिया। राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र को छूती गुजरात सीमा के इर्दगिर्द भी चौकसी बढ़ा दी गई।

एनएसए का संदेश

पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जंजुआ ने अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल को बताया, आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हैं। डोभाल ने संदेश सुरक्षा एजेंसियों को भेज दिया।

कार्यक्रम निरस्त

आईबी अलर्ट के बाद गुजरात के सोमनाथ, द्वारका, अक्षरधाम जैसे मंदिरों के अलावा जयपुर, दिल्ली,  मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलूरु अहमदाबाद, हैदराबाद, लखनऊ, भोपाल, चंडीगढ़ जैसे शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई। शिवरात्रि पर सोमनाथ मंदिर के कार्यकम रद्द कर दिए। गुजरात के बिजली संयंत्र,  सरदार सरोवर बांध व भीड़़ वाली जगह सुरक्षा कड़ी की है।

दिल्ली में मॉल या बाजार पर नजर

सूत्रों के मुताबिक, गुजरात से भारत में दाखिल 10 आतंकियों के दिल्ली तक पहुंचने का अंदेशा है। बड़े हमले की साजिश के साथ आतंकी दिल्ली के मॉल या बाजार पर हमला कर सकते हैं। मालूम हो, शुक्रवार को तटीय कोटेश्वर क्रीक में सुरक्षा बलों ने पाक की खाली नौका जप्त की थी। इसने एजेंसियों की चिंता बढ़ा दी है।

धमाके की धमकी

धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद रविवार को कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। सुबह मिले ईमेल में 24 घंटे में एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी दी है। ईमेल जर्मनी से भेजे जाने का दावा है।

पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

गुजरात डीजीपी पीसी ठाकुर ने आपात बैठक बुला प्रमुख शहरों एवं जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया। पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी। छुट्टी पर गए अफसरों को बुला लिया। गृह सचिव पीके तनेजा ने तड़के कई उच्चस्तरीय बैठकें कर हालात से निपटने की कार्ययोजना बनाई।

पठानकोट में पकड़ी इंटरनेशनल कॉल

पंजाब के पठानकोट से सटे गांव चटपट बनी व कटारु चक में रविवार को इंटरनेशनल कॉल पकड़ी गई। यहां से कई बार पाक में फोन किया गया। पुलिस व स्वात टीम ने सर्च चलाया है। इलाके की नाकेबंदी की है।

वीडियो

More News