दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP की बंपर जीत, तीसरी बार CM बनेंगे अरविंद केजरीवाल

PUBLISHED : Feb 12 , 7:15 AMBookmark and Share


दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP की बंपर जीत, तीसरी बार CM बनेंगे अरविंद केजरीवाल
दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। 70 सदस्यीय विधानसभा में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी आप को 62 जबकि भाजपा को आठ सीटों पर जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाली हाथ दिख रही है।

अंतिम दौर में जीते सिसोदिया: पटपड़गंज से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी जीत दर्ज की। सिसोदिया 12 राउंड की गिनती तक पीछे चले और 13वें राउंड में आगे हुए।

नई राजनीति का जन्म-केजरीवाल: जीत के बाद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा- दिल्लीवालो! गजब कर दिया आपने। आई लव यू दिल्ली। ये दिल्ली के हर उस परिवार की जीत है, जिसने मुझे अपना बेटा मानकर हमें जबरदस्त समर्थन दिया।

सभी प्रमुख नेता जीते : राघव चड्ढा, अतिशी, गोपाल राय  ने भी जीत दर्ज की है। भाजपा में शामिल हुए बागी आप नेता कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र में आप उम्मीदवार अखिलेशपति त्रिपाठी से करारी शिकस्त मिली है।
मनोज तिवारी ने चुनाव में हार स्वीकार की, दिल्ली की जनता को दिया धन्यवाद

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली जीत पर मंगलवार को अरविंद केजरीवाल को बधाई दी और दिल्ली के मतदाताओं को धन्यवाद दिया। तिवारी ने ट्विटर पर हिंदी में लिखा, 'दिल्ली के सभी मतदाताओं का धन्यवाद। सभी कार्यकर्ताओं को उनके कठिन परिश्रम के लिए साधुवाद,… दिल्ली की जनता का जनादेश सिर माथे पे.. अरविंद केजरीवाल जी को बहुत बहुत बधाई...।' तिवारी ने दावा किया था कि उनकी पार्टी दिल्ली में 45 से अधिक सीटें जीत कर सरकार बनाएगी।
साभार

वीडियो

More News