OMG! 1400 एटीएम से निकाले 90 करोड़

PUBLISHED : May 23 , 3:48 PMBookmark and Share


   

 टोक्यो। जापान में शातिर बदमाशों ने महज 3 घंटे में 1400 एटीएम मशीनों से 1.44 बिलियन येन (करीब 90 करोड़ रुपए) साफ कर दिए। जिन एटीएम से पैसे निकाले गए हैं वे टोक्यो या उसके आसपास के इलाके के हैं। जानकारी के मुताबिक इस वारदात को इंटरनेशन कार्ड्‍स के जरिए अंजाम दिया गया है।
 पुलिस जांच में जुटी हैं कि इंटरनेशनल कार्ड्स से कैसे इतनी बडी राशि निकाली गई। घटना 15 मई की सुबह 5 से 8 बजे के बीच की है। पुलिस को पुलिस को शक है कि इसमें किसी इंटरनेशनल क्रिमिनल ऑर्गनाइनजेशन का हाथ हो सकता है। बताया जा रहा है कि आरोपियों में इंटरपोल की वांछित सूची में शामिल एक रोमानियाई नागरिक भी है। टोक्यो के आसपास जिन स्थानों से पैसे निकाले गए उनमें कानागावा, आइची, ओसाका, फुकुओका समेत कुछ अन्य स्थान भी शामिल हैं।
 
बताया जाता है कि जिन क्रेडिट कार्ड्स से पैसे निकाले गए, वे साउथ अफ्रीका के बैंक ने जारी किए थे। खास बात यह है कि हर ट्रांजेक्शन में एक लाख येन निकाले गए, जो कि एटीएम की अधिकतम निकासी सीमा है। रिकॉर्ड्स के मुताबिक जिन 1600 कार्ड्स का इस्तेमाल किया गया, वे साउथ अफ्रीकन बैंक ने जारी किए थे।
 
जांच दल को आशंका है कि आरोपियों न ये क्रेडिट कार्ड्‍स हैकिंग या किसी तरीके से धोखे से हासिल किए हों। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि क्रेडिट कार्ड का डाटा लीक कैसे हुआ। पुलिस सीसीटीवी रिकॉर्ड भी खंगाल रही है।

वीडियो

More News