महालक्ष्मी मंदिर में प्रवेश के दौरान मेरे बाल खींचे गए, कपड़े फाड़े गए, हमलावर मुझे मारना चाहते थे: तृप्ति देसाई

PUBLISHED : Apr 14 , 10:44 AMBookmark and Share




नई दिल्ली: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में महालक्ष्मी मंदिर के दर्शन के दौरान भूमाता बिग्रेड की तृप्ति देसाई को बुरी तरह से पीटा गया। उन्होंने न्यूज एजेंसी एनएनआई को बयान दिया है। तृप्ति ने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने उनके बाल खींचे, उनके कपड़े फाड़ दिए गए। इस दौरान उन्हें गालियां दी गई और अपशब्द कहे गए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमलावरों ने मुझे मारने की योजना बनाई थी। तृप्ति के मुताबिक पुजारी लोग उन्हें गालियां दे रहे थे।
गौर हो कि महाराष्ट्र के कोल्हापुर में महालक्ष्मी मंदिर पहुंची भूमाता बिग्रेड की तृप्ति देसाई को बुधवार को कोल्हापुर में कई लोगों ने बुरी तरह से पीटा। तृप्ति‍ देसाई के ऊपर हल्दी, कुमकुम के साथ मिर्च पाउडर भी फेंका गया। इस घटना में पुलिस ने बड़ी मुश्किल से तृप्ति को बाहर निकाला। तृप्ति देसाई को कोल्हापुर के निजी अस्पताल भर्ती में भर्ती कराया गया है
तृप्ति देसाई बुधवार शाम को 50 महिलाओं के साथ कोल्हापुर में महालक्ष्मी मंदिर दर्शन करने पहुंची थीं, लेकिन यहां की पुलिस ने कानून व्यवस्था के मद्देनजर इन्हें रोक लिया गया। शाम को तृप्ति देसाई को पुलिस की निगरानी में मंदिर के गर्भगृह में दर्शन के लिए लाया गया। तभी मंदिर जाते समय हिंदुत्ववादी कार्यकर्ता और स्थानीय लोगों ने तृप्ति के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर उन पर हमला करने की कोशिश भी की। पुलिस तृप्ति को मंदिर गर्भगृह के पास लाई लेकिन वहां पर पुजारी और अन्य महिलाओं ने उसे गर्भगृह में जाने की इजाजत नहीं दी।

वीडियो

More News