मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर बड़े जश्न की तैयारी, कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे बिग बी

PUBLISHED : May 25 , 9:47 AMBookmark and Share



नई दिल्ली: केंद्र में एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर 28 मई को इंडिया गेट पर जश्न की तैयारी जोरों पर चल रही है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के ज्यादातर सहयोगियों के इंडिया गेट पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने की उम्मीद है और इसकी मेजबानी महानायक अमिताभ बच्चन करेंगे।

दूरदर्शन पर होगा कार्यक्रम का प्रसारण
सरकार 'जरा मुस्करा दो' कार्यक्रम का आयोजन कर रही है, जिसमें सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए कई कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। शो का पूरे देश में दूरदर्शन पर प्रसारण किया जाएगा। शो के दौरान विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों खासतौर पर स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया और ग्रामीण विद्युतीकरण को उजागर किया जाएगा।

विभिन्न शहरों में भी होगा कार्यक्रमों का आयोजन
मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर देश के विभिन्न शहरों में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सरकार ने शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में शो की तैयारियों की निगरानी के लिए एक समिति का गठन किया था। नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और राज्यवर्धन सिंह राठौर इस समिति के सदस्य हैं। समिति ने सरकार की योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की है, जिसपर जोर दिए जाने की जरूरत है।

पिछले साल मोदी सरकार ने अपने एक साल पूरे होने पर 'साल एक, शुरुआत अनेक' नाम से जश्न मनाया था। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने विभिन्न मंत्रालयों से कहा था कि वो अपनी उपलब्धियों का विवरण प्रदान करें।

सरकार की सफलता गिनाने के लिए 200 से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित करेगी बीजेपी
बीजेपी की पूरे देश में 26 मई से 10 जून के बीच सरकार की सफलताओं को उजागर करने के लिए 200 से अधिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है। पीएम मोदी के विभिन्न स्थानों पर इन रैलियों को संबोधित करने की संभावना है। इसकी शुरुआत वह 26 मई को सहारनपुर में रैली को संबोधित करके करेंगे।

(यह खबर  सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

वीडियो

More News